Mahindra की यह SUV मचा रही है मार्केट में धूम

भारत की सबसे मशहूर कार कंपनी महिंद्रा अपनी धमाकेदार SUVs के लिए जानी जाती है। यह भारत की सबसे ज्यादा SUVs बनाने वाली कंपनी में से एक है। इसकी बहुत सारी SUVs जैसे की महिंद्रा स्कार्पियो , थार , बोलेरो , pickup मार्केट की राजा है। और फ़िलहाल ही महिंद्रा ने अपनी स्कार्पियो का नई अपडेटेड version पेश किया है और उसे लांच भी कर दिया है।

महिंद्रा स्कार्पियो का अपडेटेड मॉडल पहले वाली स्कार्पियो से कही अधिक शानदार और आकर्षक है और जिसका परिणाम हुआ की मार्केट में इसकी डिमांड बहुत तेज़ी से फ़ैल गयी और और अब इसने पुरे SUV बाजार में धूम मचाये हुए है। आपकी जानकारी के लिए बता दू की हर महीने स्कार्पियो N की लगभग 17000 बुकिंग होती है।

हाल ही में जारी किये गए एक रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा की अभी टोटल 2.86 लाख व्हीकल्स का आर्डर है जिसे डिलीवर करना अभी बाकि है जिनमे से स्कार्पियो का नंबर सबसे अधिक है तो आप अंदाज़ा लगा सकते है की लोगो में इस नई स्कार्पियो को लेकर कितना क्रेज़ है।

महिंद्रा द्वारा जारी किये गए रिपोर्ट के अनुसार अभी स्कार्पियो N की 1.19 लाख यूनिट को डिलीवर करना बाकि है। आपको बता दे की अभी बाजार में स्कार्पियो N को पांच वैरिएंट्स में पेश किया गया है जिसकी कीमत 13.26 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए 24.53 लाख रुपये तक जाती है।

इसे भी पढ़े : टाटा की नई सफारी नई एक्सटेरियर डिज़ाइन और लुक के साथ लांच।

New Mahindra Scorpio N Features

New Mahindra Scorpio N Features

महिंद्रा की इस नई स्कार्पियो में कई सारे नई फीचर्स ऐड किये गए है। सबसे पहले तो इस नई स्कार्पियो में नई इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन डिस्प्ले है जो आपको आपके मोबाइल को स्कार्पियो से कनेक्ट करने की सुविधा प्रदान करता है। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले भी है जिसमे आप अपनी गाड़ी की इंजन की कंडीशन , फ्यूल , स्पीड , हिट , और अन्य महत्वपूर्ण जानकारिओं को देख सकते है।

इसके अलावा नई स्कार्पियो में पावर सनरूफ भी मिलता है जिसे आप एक टच में ओपन कर सकते है और बाहर का नज़ारा देख सकते है। पावर ड्राइवर सीट्स भी इसके साथ मिलता है जिसे आप अपने कम्फर्ट के अनुसार एडजस्ट कर सकते है। इसके साथ ही नई स्कार्पियो में आपके यात्रा को आनदमय बनाने के लिए सोने म्यूजिक सिस्टम भी दिया है।

और सबसे मजेदार फीचर्स में से एक ड्यूल जोन आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल है जो आपके व्हीकल के अंदर के तापमान को आटोमेटिक नियंत्रित करता रहता है। जिससे की आप किसी भी मौसम में अपनी यात्रा का आनद ले सकते है। मतलब की नई स्कार्पियो फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स से भरपूर है।

Scorpio N Engine Power and Performance

Scorpio N Engine Power and Performance

महिंद्रा स्कार्पियो की यदि इंजन की बात करे तो इसमें दो इंजन का विकल्प मिलता है जो आप अपनी मर्ज़ी से चुन सकते है। इसका पहला इंजन 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 198 BHP का पावर ऑफ़ 380 Nm का टार्क उत्पन करता है। और वही इसका दूसरा इंजन 2.2 लीटर डीजल इंजन है जो 173 BHP का पावर और 400 Nm का टार्क generate करता है। और दोनों इंजन को सिक्स स्पीड मैन्युअल और सिक्स स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

यदि स्कार्पियो N की कम्पटीशन की बात करे तो इसका सीधा कम्पटीशन टाटा सफारी , जीप कंपास , टोयोटा इन्नोवा क्रिस्टा , टोयोटा ह्यक्रोस ,हुंडई क्रेता , MG हेक्टर , और किआ सेल्टोस से है।